टेस्ला ट्रेडर्स बेट ऑन एलोन मस्क की ‘बैटरी डे’ पिच टू स्पार्क रैली


अपने सीटबेल्ट को तेज़ करें, क्योंकि मंगलवार को टेस्ला का “बैटरी डे” है, और कुछ निवेशकों को उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता के ऊर्जा भंडारण पर मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क की पिच हाल के 21 प्रतिशत स्टॉक स्टंप के बाद अपनी रैली को फिर से सक्रिय करेगी।

ट्रेडिंग बंद होने के बाद मंगलवार, 22 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम से पहले हाल के सत्रों में टेस्ला का स्टॉक बढ़ गया है। कई विश्लेषकों को उम्मीद है कस्तूरी अनावरण करने के लिए बैटरी पालो ऑल्टो, कैलिफोर्निया ऑटोमेकर की अगुवाई का विस्तार जनरल मोटर्स, वोक्सवैगन और अन्य प्रतिद्वंद्वियों।

टेस्ला विकल्प, शुक्रवार तक, ऊपर या नीचे, लगभग 17 प्रतिशत के शेयर चाल में मूल्य निर्धारण कर रहे हैं, क्रिस्टोफर मर्फी ने कहा, सुशांधन फाइनेंशियल ग्रुप में डेरिवेटिव रणनीति के सह-प्रमुख।

टेस्ला के स्टॉक में 8 सितंबर को ऐतिहासिक मंदी के कारण अधिक वृद्धि हुई है, क्योंकि यह अप्रत्याशित रूप से एस एंड पी 500 में शामिल होने वाली समूह की कंपनियों से बाहर निकल गया था, और यह आज तक 400 प्रतिशत से अधिक हो गया है। फिर भी, टेस्ला अपने 31 अगस्त के उच्च रिकॉर्ड रिकॉर्ड से नीचे बनी हुई है।

टेस्ला के स्टॉक पर तटस्थ रेटिंग वाले विश्लेषकों सहित, मस्क से प्रमुख प्रगति की उम्मीद करते हैं।

“हम और बाजार) घोषणाओं को महत्वपूर्ण होने की उम्मीद करते हैं, टेस्ला की लागत और प्रौद्योगिकी को कई और वर्षों तक मजबूत करते हैं,” यूबीएस विश्लेषक पैट्रिक क्रीम ने 11 सितंबर को एक ग्राहक नोट में लिखा था, उन्होंने कहा कि वह एक नई सूखी इलेक्ट्रोड सेल तकनीक की मदद करने की उम्मीद करता है। गति निर्माण और कम लागत।

बैटरी बनाते हैं विधुत गाड़ियाँ गैसोलीन से चलने वालों की तुलना में अधिक लागत, इसलिए कम लागत, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी का उत्पादन करने की क्षमता टेस्ला कारों को अधिक समान पायदान पर रख सकती है और मुख्यधारा की स्वीकृति में मदद कर सकती है।

अगस्त में कस्तूरी सुझाव दिया पर ट्विटर टेस्ला तीन से चार वर्षों में 50 प्रतिशत अधिक ऊर्जा घनत्व के साथ बड़े पैमाने पर बैटरी का उत्पादन करने में सक्षम हो सकता है, जो इलेक्ट्रिक हवाई जहाजों को भी सक्षम कर सकता है।

पिछले साल अप्रैल में बहुत अधिक “स्वायत्त निवेशक दिवस” ​​कंपनी के स्टॉक में पांच महीने की गिरावट को रोकने में विफल रहा। 2019 की उस घटना में, मस्क ने कहा कि टेस्ला robotaxis 2020 तक कुछ अमेरिकी बाजारों में कोई मानव ड्राइवर उपलब्ध नहीं होगा, बोल्ड उच्चारण करने और डेडलाइन सेट करने की आदत जारी रहेगी, टेस्ला से मुलाकात नहीं होती है।

“भले ही टेस्ला बैटरी डे पर अत्यधिक महत्वाकांक्षी आकांक्षाएं प्रदान करता है, फिर भी हम इस घटना की उम्मीद करते हैं कि टेस्ला की दीर्घकालिक विकास कथा, स्टॉक के लिए केंद्रीय मजबूत हो, जबकि निवेशकों की धारणा को मजबूत करना कि टेस्ला अन्य वाहन निर्माताओं से आगे है,” क्रेडिट सुइस विश्लेषक दान ने लिखा सितंबर 16 के एक शोध नोट में लेवी।

नई बैटरी सेल डिजाइन, केमिस्ट्री और निर्माण प्रक्रियाएं कुछ ऐसे विकास हैं जो टेस्ला को अपने लंबे समय के बैटरी साझीदार जापान की निर्भरता को कम करने की अनुमति देंगे पैनासोनिक

कोवेन विश्लेषक जेफरी ओसबोर्न ने कहा कि हाल ही में एक ग्राहक नोट में उन्होंने टेस्ला से यह घोषणा करने की अपेक्षा की कि वह बैटरी सेल उत्पादन को घर में ला रहा है, और मस्क के लिए “मिलियन मील” बैटरी पर किए गए काम पर ध्यान केंद्रित करना है।

आठ वॉल स्ट्रीट विश्लेषक टेस्ला के स्टॉक को खरीदने की सलाह देते हैं, जबकि 10 बिक्री की सलाह देते हैं और 15 अन्य तटस्थ हैं। मंझला औसत मूल्य लक्ष्य $ 305 (लगभग रु। 22,400) है, जो शुक्रवार के बंद से 31 प्रतिशत कम है।

कई निवेशकों की चिंताओं को रेखांकित करते हुए कि टेस्ला के शेयर ओवरवैल्यूएट हो गए हैं, यह रिफाइनिटिव के अनुसार, अगले 12 महीनों में लगभग 150 गुना की उम्मीद में कारोबार कर रहा है, अपने पांच साल के औसत से लगभग दोगुना है।

© थॉमसन रॉयटर्स 2020


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